Subscribe Us

header ads

Google-search

गूगल पेज रैक

मैंने अपने पिछले लेख में how to increase Google Page Rank ? में कुछ टिप्स दिए थे कि कैसे अपने ब्लॉग को गूगल पेज रैंकिंग में बढत प्राप्त की जाये | इसी टिप्स में से पांचवे नंबर पर दिए गए टिप्स में मैंने कहा था कि अपने ब्लॉग की ब्लॉग-फीड को गूगल व याहू जैसे सर्च इंजन पर फीड करें | उसी की एक झलक मैं आपके साहमने पेश कर रहा हूँ | मैंने अपने ब्लॉग की ब्लॉगफीड को गूगल पर सबमिट किया हुआ है | मैंने आज की अपनी पोस्ट को गूगल सर्च इंजन में सर्च किया ये लिख कर java video tutorial in hindi व मुझे जो रिजल्ट प्राप्त हुआ उसकी एक झलक आप निम्न तस्वीर में देख सकते हैं :-



उपरोक्त तस्वीर में ये सर्च छटे नंबर पर दिखाई दे रही है | इस से ये साबित होता है कि जब भी कोई विडियो के बारे में सर्च करेगा तो उस व्यक्ति को आपके ब्लॉग पर पोस्ट की गई जानकारी की जानकारी तुरंत मिलेगी | यदि आपकी पोस्ट में उपयोगी जानकारी होगी तो वो इस जानकारी को देखना जरूर चाहेगा, और यदि ये जानकारी ज्यादा उपयोगी होगी तो गूगल पर सर्च करने पर छटे पायदान से पहले पायदान पर भी आ सकती है | इस पायदान को ही गूगल महत्व देता है |

क्या आपको ये आई-मैजिक अंदाज़ पसंद आया ? यदि हां !!! तो अपने विचारों से अवगत कराएं |

"टिप्स हिन्दी में ब्लॉग" की हर नई जानकारी अपने मेल-बॉक्स में मुफ्त पाएं ! Save as PDF

एक टिप्पणी भेजें

5 टिप्पणियाँ

  1. रैकिंग बढाने के लिये ब्लॉग फीड कैसे किया जाय,जानकारी दें,,,,

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. [co="crimsonred"]इस विषय पर कई ब्लॉग पर लिखा जा चुका है | फिर भी कोशिश होगी इस इस विषय पर लेख लिखा जा सके |[/co]

      हटाएं
  2. गूगल वेब मास्टर टूल से साईटमैप तो सबमिट रखा है पर फीड कैसे जमा होती है ? कभी तरीका बताएं|
    बढ़िया जानकारी के लिए आभार

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत सुन्दर पोस्ट,काबिले तारीफ ।
    मेरे नए पोस्ट - "क्या आप इंटरनेट पर मशहूर होना चाहते है?" को अवश्य पढ़े ।धन्यवाद ।
    मेरा ब्लॉग पता है - harshprachar.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत सुन्दर पोस्ट,काबिले तारीफ ।
    मेरे नए पोस्ट - "क्या आप इंटरनेट पर मशहूर होना चाहते है?" को अवश्य पढ़े ।धन्यवाद ।
    मेरा ब्लॉग पता है - harshprachar.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं

आपकी टिप्पणी मेरे लिए मेरे लिए "अमोल" होंगी | आपके नकारत्मक व सकारत्मक विचारों का स्वागत किया जायेगा | अभद्र व बिना नाम वाली टिप्पणी को प्रकाशित नहीं किया जायेगा | इसके साथ ही किसी भी पोस्ट को बहस का विषय न बनाएं | बहस के लिए प्राप्त टिप्पणियाँ हटा दी जाएँगी |