Subscribe Us

header ads

ye zindagi

ये जिंदगी

कभी हंसाती है,
कभी रुलाती है,
ये ज़िंदगी !

हरपल नए सपने
दिखाती है
ये जिंदगी...

कभी आस का
दामन थमाती है
ये जिंदगी...

अगले ही पल
झकझोर सा
रख जाती है
ये जिंदगी...

कभी धूप है
कभी छाँव
ये जिंदगी...

कभी मुस्कराती है
कभी खिलखिलाती है
ये जिंदगी...

कभी रुलाती है
कभी सहम सी
जाती है
ये जिंदगी...

आँखों में सपने
सजाती है
फिर अगले ही पल
तोड़ जाती है
ये जिंदगी...

नहीं तोड़ पाता कोई
इसके मायाजाल को

तभी तो हर किसी की
धड़कन बन जाती है
ये जिंदगी ....ये जिंदगी ...


"टिप्स हिन्दी में ब्लॉग" की हर नई जानकारी अपने मेल-बॉक्स में मुफ्त पाएं !!!!!!!!!!

एक टिप्पणी भेजें

6 टिप्पणियाँ

  1. jindagi ke kitne roop kya bakhoobi prastut kiye hain.bahut achchi kavita.

    जवाब देंहटाएं
  2. विनीत जी,
    बहुत सुंदर मुझे आज मालूम पड़ा की आप कविताए भी लिखते है ..क्या खूब लिखा आपने ...
    तभी तो हर किसी की धड़कन बन जाती है जिन्दगी.
    मेरे पोस्ट में स्वागत है,
    अनुरोध है मेरी रचना -वजूद-को काव्य में शामिल करे....

    जवाब देंहटाएं
  3. आप तो कविता भी अच्छी रच लेते हैं। हम तो मंत्रमुग्ध हैं इसके भाव पर।

    जवाब देंहटाएं
  4. कभी धूप है
    कभी छाँव
    ये जिंदगी...

    ज़िन्दगी का हर रंग समेटे रचना ....

    जवाब देंहटाएं

आपकी टिप्पणी मेरे लिए मेरे लिए "अमोल" होंगी | आपके नकारत्मक व सकारत्मक विचारों का स्वागत किया जायेगा | अभद्र व बिना नाम वाली टिप्पणी को प्रकाशित नहीं किया जायेगा | इसके साथ ही किसी भी पोस्ट को बहस का विषय न बनाएं | बहस के लिए प्राप्त टिप्पणियाँ हटा दी जाएँगी |