Subscribe Us

header ads

पैसों के लिए हर इन्सान का ईमान बिकता है !!!

पैसों के लिए हर इन्सान का ईमान बिकता है !!!

कलयुग  में  न  कोई ईमानदार दीखता  है |
दौलत के बाजार में हर इन्सान बिकता है ||

सेवादार  हो  या  उच्चपदस्थ  अधिकारी |
आज के नेताओं का हर ब्यान बिकता है ||

आज  बोली  लगती  हर हुस्न के  दरबार  में |
खुद हुस्न क्या ? इनका तो दीदार बिकता है ||

अपनी  गलती  पे न कोई शर्मसार दीखता है |
थोड़े से पैसों में झूठ-मूठ का प्यार बिकता है ||

कभी  लगता   था,  न  बिक  सकेगी  मोहब्बत  कभी |
आज मोहब्बत तो क्या ? उसका तो खुमार बिकता है ||

आज पैसों की भूख बढ़ गई है इस कदर जहाँ में |
पैसों  के लिए हर इन्सान का ईमान बिकता है ||

"टिप्स हिन्दी में ब्लॉग" की हर नई जानकारी अपने मेल-बॉक्स में मुफ्त पाएं !!!!!!!!!!

एक टिप्पणी भेजें

9 टिप्पणियाँ

  1. बहुत सुन्दर रचना , बधाई स्वीकार करें .

    जवाब देंहटाएं
  2. विनीत जी आप ये सब भी लिखते हैं ? बहुत खूबसूरत गज़ल ...

    मैं तो सोच रही थी की आप तकनीकि जानकारियाँ ही देते हैं :)

    जवाब देंहटाएं
  3. भौतिकता इतनी हावी हो गई है कि इंसानियत बिक रही है।

    जवाब देंहटाएं
  4. मेरी टिप्पणी कहाँ गयी ?

    मैं चकित हूँ की आप ऐसा भी लिखते हैं ... मैंने तो सोचा था कि केवल तकनीकि जानकारी देते हैं ..

    बहुत खूबसूरत गज़ल

    जवाब देंहटाएं
  5. आपके ब्लॉग पर मेरी टिप्पणी क्यों नहीं आ रही ?

    खूबसूरत गज़ल

    जवाब देंहटाएं
  6. संगीता जी,

    आप कहीं अपनी टिपण्णी मुझे "कान्टेक्ट मी" पर कलिक करके तो नहीं कर रही | क्योंकि आप की टिप्पणी सीधी मेरे ई-मेल पर आ रही है | क्योंकि इस कांटैक्ट फार्म पर ई-मेल करने के लिए HTML कोड का इस्तेमाल किया गया है | इस कोड के द्वारा इस फार्म पर कमेन्ट्स करने पर सिर्फ मेरे ई-मेल में ही कमेन्ट्स प्राप्त होते हैं | इसका फायदा ये है कि आप कोई भी पर्सनल मेसेज भी भेजना चाहें तो भेज सकती है | आप दोबारा से "क्या आप टिप्पणी करना चाहते हैं ? यदि आप का जवाब हाँ है तो यहाँ पर कलिक करें" बटन पर कलिक करें | टिप्पणी बाक्स खुलेगा वहाँ पर आप टिप्पणी कर सकती हैं | टिप्पणी तुरंत प्रकाशित होगी |

    जवाब देंहटाएं
  7. संगीता स्वरूप जी आपकी टिप्पणी स्पैम में चली गई थी | वो प्रकाशित हो गई हैं |

    जवाब देंहटाएं

आपकी टिप्पणी मेरे लिए मेरे लिए "अमोल" होंगी | आपके नकारत्मक व सकारत्मक विचारों का स्वागत किया जायेगा | अभद्र व बिना नाम वाली टिप्पणी को प्रकाशित नहीं किया जायेगा | इसके साथ ही किसी भी पोस्ट को बहस का विषय न बनाएं | बहस के लिए प्राप्त टिप्पणियाँ हटा दी जाएँगी |